नेस्ले इंडिया के शेयर स्टॉक विभाजन की पूर्व-तिथि में बदल गए; एफएमसीजी स्टॉक की प्रतिक्रिया | Nestle India shares turn ex-date for stock split; FMCG stock reacts

शुक्रवार के कारोबार में Nestle India लिमिटेड के शेयर फोकस में थे, क्योंकि एफएमसीजी स्टॉक आज स्टॉक विभाजन के लिए पूर्व-तिथि में बदल गया। आज Nestle India के शेयरधारकों को निर्धारित करने के उद्देश्य से रिकॉर्ड तिथि भी है, जो स्टॉक विभाजन के लिए पात्र हैं। Nestle India के सभी शेयरधारक, जिनका नाम रिकॉर्ड तिथि के अंत में, यानी आज सूची में है, विभाजित शेयर प्राप्त करने के पात्र होंगे।


अक्टूबर फाइलिंग में, Nestle India ने कहा कि उसके बोर्ड ने मंजूरी दे दी है: "10/- रुपये (केवल दस रुपये) के अंकित मूल्य के प्रत्येक इक्विटी शेयर का उप-विभाजन/विभाजन, पूरी तरह से भुगतान किए गए 10 (दस) इक्विटी शेयरों में प्रत्येक का अंकित मूल्य 1/- (केवल एक रुपया), कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन के पूंजी खंड में परिवर्तन द्वारा पूर्ण भुगतान, डाक के माध्यम से मांगे जाने वाले कंपनी के सदस्यों के अनुमोदन के अधीन। मतपत्र।"


Nestle India ने बाद में कंपनी के मौजूदा इक्विटी शेयरों के उप-विभाजन/विभाजन के उद्देश्य से इक्विटी शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए शुक्रवार, 5 जनवरी को "रिकॉर्ड तिथि" के रूप में तय किया, जैसे कि प्रत्येक इक्विटी शेयर का अंकित मूल्य 10 रुपये हो। पूरी तरह से भुगतान किया गया, प्रत्येक 1 रुपये के अंकित मूल्य वाले 10 (दस) इक्विटी शेयरों में उप-विभाजित किया जाएगा, पूरी तरह से भुगतान किया जाएगा, सभी मामलों में समान रैंकिंग होगी जिसे 8 दिसंबर को पोस्टल बैलेट के माध्यम से शेयरधारकों द्वारा अनुमोदित किया गया था।


अपने दिसंबर तिमाही पूर्वावलोकन नोट में, कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा कि एफएमसीजी फर्म एफएमसीजी पैक में मजबूत राजस्व वृद्धि (9.7 प्रतिशत सालाना) देने के लिए अच्छी स्थिति में है, जिसमें 7 प्रतिशत वॉल्यूम और 2.7 प्रतिशत मूल्य निर्धारण वृद्धि शामिल है। यह सुनिश्चित करने के लिए, मैगी एलयूपी में भारी मूल्य वृद्धि से आधार तिमाही की मात्रा प्रभावित हुई।


"हम घरेलू/निर्यात राजस्व में सालाना आधार पर 10.1 प्रतिशत/1.5 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान लगाते हैं। हमें उम्मीद है कि जीएम मोटे तौर पर क्रमिक रूप से (10 बीपीएस क्यूओक्यू ऊपर) 56.6 प्रतिशत (170 बीपीएस सालाना) पर रहेगा, जो आंशिक रूप से खाद्य तेलों में अपस्फीति से सहायता प्राप्त है। गेहूं, पैकेजिंग और डेयरी की कीमतें, ”कोटक ने कहा।


कोटक को उम्मीद है कि Nestle India के लिए एबिटा मार्जिन तिमाही आधार पर 65 आधार अंकों की गिरावट के साथ 23.8 ईपीआर पर आ जाएगा, जो साल-दर-साल 80 बीपीएस अधिक है, क्योंकि एएंडपी खर्च बढ़ने से सकल मार्जिन विस्तार की भरपाई हो जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post