इरकॉन के शेयर की कीमत अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है। क्या आपको मुनाफावसूली ट्रिगर के रूप में खरीदारी करनी चाहिए? Ircon share price hits lifetime high

मार्च 2023 के अंतिम सप्ताह से इरकॉन के शेयर की कीमत में तेजी का रुझान बना हुआ है। लगभग ₹55 प्रति शेयर के स्तर से नीचे आने के बाद, इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयर नियमित रूप से नई ऊंचाइयों पर चढ़ रहे हैं। पिछले नौ महीनों में, इरकॉन के शेयर की कीमत ₹55 से बढ़कर ₹190 के स्तर पर पहुंच गई है, जिससे उसके मौजूदा शेयरधारकों को 250 प्रतिशत का लाभ हुआ है। तो, इरकॉन के शेयर उन मल्टीबैगर शेयरों में से एक हैं जिन्हें भारतीय शेयर बाजार ने हाल के वर्षों में प्रदर्शित किया है। हालाँकि, ऐसा लगता है कि इरकॉन के शेयरों में अभी भी कुछ तेजी की संभावना है।


इरकॉन के शेयर की कीमत आज बढ़त के साथ खुली और एनएसई पर ₹190.65 के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, जो कि कल के ₹187.10 प्रति शेयर के स्तर के मुकाबले लगभग 2 प्रतिशत अधिक है।


शेयर बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, रेल इंफ्रास्ट्रक्चर पर सरकार के फोकस के कारण इरकॉन इंटरनेशन के शेयरों में तेजी आ रही है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार (जीओआई) ने रेल बुनियादी ढांचा क्षेत्र में ₹7 लाख करोड़ के निवेश की घोषणा की है, जिससे इरकॉन इंटरनेशनल सहित रेल शेयरों में तेजी आई है। उन्होंने यह भी कहा कि बाजार को आगामी केंद्रीय बजट 2023 में बुनियादी ढांचा क्षेत्र में कुछ बड़ी घोषणाओं की उम्मीद है और इससे इरकॉन और अन्य रेलवे शेयरों को भी समर्थन मिल रहा है।


क्यों इरकॉन के शेयर की कीमत आसमान छू रही है?

प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने इरकॉन के शेयर मूल्य रैली में मदद करने वाले कारकों पर कहा, "भारत सरकार ने रेल बुनियादी ढांचे के विकास पर ₹7 लाख करोड़ का निवेश करने की घोषणा की है, जिसमें से ₹1 लाख करोड़ का उपयोग नई ट्रेनों की खरीद के लिए किया जाएगा। जैसा कि इरकॉन इंटरनेशनल इस सरकारी योजना परिव्यय का प्रत्यक्ष लाभार्थी होगा, इरकॉन शेयरों पर बाजार अत्यधिक तेजी में है।"


इरकॉन शेयर मूल्य लक्ष्य

इरकॉन शेयर की कीमत में और बढ़ोतरी की उम्मीद करते हुए, चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने कहा, "चार्ट पैटर्न पर इरकॉन शेयर की कीमत सकारात्मक दिख रही है। जिनके पोर्टफोलियो में यह स्टॉक है, वे स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए इसे ₹200 के निकट अवधि के लक्ष्य के लिए रख सकते हैं। प्रत्येक ₹175 के स्तर पर। नए निवेशक ₹175 के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए समान लक्ष्य के लिए इस शेयर को खरीद सकते हैं।''

Post a Comment

Previous Post Next Post